टीम हिंदीपथ – Team HindiPath

टीम हिंदीपथ उन समर्पित हिंदी-प्रेमियों का समूह है जो हिंदीपथ के माध्यम से हिंदी की उन्नति के कार्य में सतत संलग्न हैं। सभी अलग-अलग प्रक्रियाओं और कार्यों से जुड़े हुए हैं। इस पूरी टीम को जो चीज़ एक सूत्र में जोड़ती है वह है हिंदी भाषा और साहित्य के प्रति उनका प्रेम। आइए, परिचय प्राप्त करते हैं टीम हिंदीपथ के सभी सदस्यों का।

सुरभि भदौरिया – Surbhi Bhadauria

Co-founder, CEO

सात वर्ष की छोटी आयु से ही साहित्य में रुचि रखने वालीं सुरभि भदौरिया ऑनलाइन मार्केटिंग विशेषज्ञ हैं। इस क्षेत्र में होने वाली नित नई गतिविधियों पर वे पैनी नज़र बनाए रखती हैं। अपने स्वर्गवासी दादा से प्राप्त साहित्यिक संस्कारों को पल्लवित करते हुए उन्होंने हिंदीपथ.कॉम की नींव डाली है, जिसका उद्देश्य हिन्दी की उत्तम सामग्री को जन-जन तक पहुँचाना है। यहाँ वे सीईओ के तौर पर कार्यरत हैं। सुरभि भदौरिया की दिलचस्पी का व्यापक दायरा काव्य, कहानी, नाटक, इतिहास, धर्म और उपन्यास आदि को समाहित किए हुए है। साहित्य के अतिरिक्त संगीत से जुड़ी तमाम विधाओं में उनकी रुचि है। वे हिंदीपथ को निरन्तर नई ऊँचाइंयों पर पहुँचाने में सतत लगी हुई हैं। उनका मानना है कि हिंदी समेत तमाम भारतीय भाषाओं को सशक्त और समृद्ध करना राष्ट्र-निर्माण के लिए बहुत आवश्यक है। यही विचार उन्हें इस क्षेत्र में लगातार सक्रिय बनाए रखता है।

सन्दीप शाह – Sandeep Shah

COO

सन्दीप शाह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक हैं। वे टीम हिंदीपथ में स्तम्भ की तरह हैं और तकनीक के माध्यम से हिंदी के प्रचार-प्रसार को लेकर कार्यरत हैं। संचालन से लेकर क्रियान्वयन तक हिंदीपथ के प्रत्येक कार्य में उनका योगदान कहीं-न-कहीं होता है। बचपन से ही जिज्ञासु प्रकृति के रहे सन्दीप तकनीक के नए आयामों को समझने और उनके व्यावहारिक उपयोग को लेकर सदैव उत्सुक रहते हैं। हिंदीपथ के साथ जुड़कर वे तकनीक के माध्यम से हिंदी की उत्तम सामग्री को लोगों तक पहुँचाने के काम में लगे हुए हैं। संदीप शाह का मानना है कि नए माध्यम ही हमें अपनी विरासत के प्रसार में सहायता पहुँचा सकते हैं। देवभूमि उत्तराखण्ड से संबंध रखने वाले संदीप पहाड़ी संस्कृति में भी बेहद दिलचस्पी रखते हैं।

निष्ठा राय – Nishtha Rai

Content Manager

निष्ठा राय ने राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, भोपाल से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की है। कॉन्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत निष्ठा लेखन में दिलचस्पी रखती हैं। वे हिंदी और अंग्रेज़ी दोनों ही भाषाओं में समान रूप से निपुण हैं। टीम हिंदीपथ से जुड़कर वे उसमें सामग्री के चयन से लेकर उसकी गुणवत्ता आदि तमाम प्रक्रियाओं से जुड़ी हुई हैं। निष्ठा कार्य के सभी पहलुओं में लगातार सहयोग करती हैं और नया सीखने को तत्पर रहती हैं।

error: यह सामग्री सुरक्षित है !!