चालीसा संग्रह – Chalisa Sangrah

चालीसा संग्रह आपके समक्ष प्रस्तुत करते हुए हमें अत्यन्त हर्ष का अनुभव हो रहा है। विभिन्न-देवी देवताओं की ये चालीसाएँ शक्तिदायी हैं और दुःख-बाधाओं को दूर करती हैं। पढ़ें यह चालीसा संग्रह–

अन्य महत्वपूर्ण चालीसाएँ हिंदी में

हमारा “चालीसा संग्रह” का यह प्रयास आपको कैसा लगा, कृपया टिप्पणी करके अवश्य बताएँ। इन्हें विश्वस्त स्रोतों से एकत्रित किया गया है। कोशिश की गयी है कि पाठ पूरी तरह से शुद्ध रहे और कोई त्रुटी न आ सके। किंतु इसके बाद भी यदि आपको कहीं कोई ग़लती दिखाई देती है, तो कृपया हमें अवश्य सूचित करें। हमारी ओर से प्रयत्न रहेगा कि किसी भी भूल को जल्दी-से-जल्दी सुधारा जाए।

मान्यता अनुसार हिन्दू धर्म में 33 करोड़ देवी देवता हैं। देवी देवताओं को समर्पित भिन्न-भिन्न चालीसा हैं जिनको पढ़कर मानव अपना उद्धार करता है और प्रगतिपथ पर अपना रास्ता सुनिश्चित करता है। हिंदीपथ के माध्यम से हम आपके लिए चालीसा संग्रह (Chalisa Sangrah) लेकर आये हैं जहां आप एक स्थान पर सारी चालीसा देख और पढ़ सकते हैं। यहां आपको हिंदी में चालिसाएँ (all chalisa in hindi) में लिखी हुई मिल जाएँगी। हिंदीपथ से आप हर एक चालीसा का pdf version भी डाउनलोड कर सकते हैं। इस हिंदी चालीसा संग्रह में (chalisa sangrah in Hindi) में सारी चालीसा व्यवस्थित रूप में उपलब्ध है जो आसानी से ढूंढी और पढ़ी जा सकती है। 

सन्दीप शाह

सन्दीप शाह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक हैं। वे तकनीक के माध्यम से हिंदी के प्रचार-प्रसार को लेकर कार्यरत हैं। बचपन से ही जिज्ञासु प्रकृति के रहे सन्दीप तकनीक के नए आयामों को समझने और उनके व्यावहारिक उपयोग को लेकर सदैव उत्सुक रहते हैं। हिंदीपथ के साथ जुड़कर वे तकनीक के माध्यम से हिंदी की उत्तम सामग्री को लोगों तक पहुँचाने के काम में लगे हुए हैं। संदीप का मानना है कि नए माध्यम ही हमें अपनी विरासत के प्रसार में सहायता पहुँचा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: यह सामग्री सुरक्षित है !!